Wednesday, October 7, 2020

WhatsApp के एंड्रॉयड लेटेस्ट बीटा में मिला कैटालॉग शॉर्टकट व नया कॉल बटन फीचर

 WhatsApp के एंड्रॉयड यूज़र्स को लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में नया कैटालॉग शॉर्टकट प्राप्त हुआ है, जो कि बिजनेस चैट्स के लिए उपलब्ध होगा। नए कैटालॉग शॉर्टकट के लिए जगह बनाने के लिए व्हाट्सऐप ने वीडियो कॉल और वॉयस कॉल शॉर्टकट को मर्ज करते हुए एक नया कॉल बटन पेश किया है। हालांकि, यह फीचर केवल बिजनेस अकाउंट के लिए ही उपलब्ध होगा। रेगुलर चैट्स के लिए इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसका मतलब यह है कि व्हाट्सऐप पर अपने निजी कॉन्टेक्स के साथ चैट करने पर आपको वीडियो और वॉयस कॉल शॉर्टकट अभी भी दिखेगा।


WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप वर्ज़न 2.20.201.4 बीटा में नए कैटालॉग शॉर्टकट को जगह देने के लिए नया सम्मिलित कॉल बटन पेश किया है। नए कॉल बटन पर एक बार टैप करने पर आपको पॉप-अप मैन्यू नज़र आएगा जिसमें आपको विकल्प दिया जाएगा कि आप वीडियो कॉल करना चाहेंगे या फिर वॉयस कॉल।आपको बता दें, नया कॉल बटन फीचर केवल बिजनेस चैट्स के लिए ही उपलब्ध है, जिसमें व्हाट्सऐप पर कैटालॉग ऑफर किए जाते हैं। इस विकल्प को मौजूदा वीडियो और वॉयस कॉल शॉर्टकट की जगह दी गई है, जो कि रेगलुर चैट्स में अभी भी उपलब्ध है।



कैटालॉग शॉर्टकट अपडेट का उद्देश्य व्हाट्सऐप के माध्यम से बिजनेस करने वाले यूज़र्स के प्रोटक्ट पोर्टफोलियो का क्विक एक्सेस प्रदान करेगा।


WABetaInfo ने इस महीने की शुरुआत में इस फीचर की जानकारी व्हाट्सऐप वर्ज़न 2.20.200.3 बीटा में दी थी। हालांकि, अब इस फीचर को सभी बीटा यूज़र्स के लिए वर्ज़न 2.20.201.4 बीटा में पेश कर दिया गया है।


आप व्हाट्सऐप बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनने के बाद लेटेस्ट बीटा को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा रिलीज़ एपीके मिरर के माध्यम से एपीके फाइल में उपलब्ध है, जिसे आपके फोन में साइलोडेड किया जा सकता है।


आपको बता दें, हाल ही के बीटा रिलीज़ में व्हाट्सऐप ने मच अवेटिड मल्टी डिवाइस फीचर और वॉलपेपर कस्टमाइज़ेशन जैसे फीचर के संकेत दिए हैं। इसके अलावा, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने “recently used emoji” से जुड़ी समस्या में भी सुधार पेश किया था।

No comments:

Post a Comment

Best-In-Class Mobile App Development

 Expert Mobile App Developers in Bangalore We Add Performance to Your Business with Technology! We have 7+ years of industry experience in t...