Thursday, October 8, 2020

Paytm First Games ऐप की दो हफ्ते बाद हुई Google Play पर वापसी

 Paytm app के साथ-साथ Paytm First Games App को Google Play से हटाए जाने के दो हफ्ते बाद एक बार फिर इसकी वापसी कर दी गई है। हालांकि, पेटीएम ऐप की वापसी उसी दिन गूगल प्ले पर हो गई थी, लेकिन पेटीएम फर्स्ट गेम्स की वापसी से पहले इसमें कई जरूरी बदलाव किए गए हैं। पेटीएम ऐप और पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप को प्ले स्टोर से हटाते वक्त गूगल ने कहा था कि उनकी पॉलिसी किसी भी प्रकार के कैसिनो की अनुमति नहीं देती है या किसी भी ऐसे अनियमित गैंबलिंग ऐप्स का समर्थन नहीं करती है, जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।


Google Play पर वापसी के साथ मौजूद Paytm First Games किसी प्रकार का रियल कैश नहीं मांगता, लेकिन इसमें बोनस अकाउंट है जो पिछली बिड से बोनस जोड़ता है। हालांकि, यह गूगल प्ले पर मौजूद पुराने पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप से अलग है, जिसमें फैंटेसी गेम्स खेलने के लिए रियल कैश ट्रांसजेक्शन शामिल होता था।


Gadgets 360 ने इस संबंध में Google और Paytm दोनों कंपनियों से मंगलवार को संपर्क साधा है, लेकिन दोनों ही कंपनियों ने इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिरक बयान नहीं दिया है। हालांकि, बुधवार को पब्लिश ब्लॉग पोस्ट के जरिए ऐलान किया गया है कि पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप की वापसी गूगल प्ले पर हो गई है।



गौरतलब है कि नोएडा स्थित One97 Communications के स्वामित्व वाली कंपनी का कहना है कि वह फ्री फैंटसी स्पोर्ट्स के साथ इस ऐप को वापस लेकर आए हैं, जबकि ऐप का Pro वर्ज़न सीधे Paytm First Games की वेबसाइट के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप का प्रो वर्ज़न गूगल प्ले पर मौजूद पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप के पहले वर्ज़न जैसा ही है, जिसमें रियल कैश को आप UPI, कार्ड्स और नेटबैंकिंग के जरिए पैसे एड कर सकते हैं। हालांकि, गूगल प्ले पर मौजूद नए वर्ज़न पर अब यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।

 आपको बता दें, 18 सितंबर को Google ने Paytm और Paytm First Games App को Google Play से हटा दिया गया था। कंपनी ने शुरुआती रूप में स्पष्ट नहीं किया कि ऐप्स को गूगल प्ले से क्यों हटाया गया है, हालांकि बाद में कंपनी ने पुष्टि करते हुए बताया है कि इसे हटाए जाने के पीछे का कारण गैंबलिंग है, जो कि गूगल प्ले की नीतियों का उल्लंघन है। हालांकि, कुछ घंटों बाद ही गूगल प्ले पर पेटीएम की वापसी कर दी गई थी।

No comments:

Post a Comment

Best-In-Class Mobile App Development

 Expert Mobile App Developers in Bangalore We Add Performance to Your Business with Technology! We have 7+ years of industry experience in t...