Wednesday, October 7, 2020

WhatsApp को मिला नया बीटा अपडेट

 WhatsApp एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को सक्षम कर रहा है। इसमें एक बेहद उपयोगी 'ऑलवेज म्यूट' फीचर, एक नया स्टोरेज यूज़ेज यूआई और उसके टूल्स और एक अन्य फीचर शामिल है, जिसे मीडिया गाइडलाइन्स कहा जाता है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप 2.20.201.10 बीटा जारी किया है और यह भी पता चला है कि बिज़नेस अकाउंट के लिए वीडियो और वॉयस कॉल बटन गायब हो गए हैं। नए फीचर्स को लेटेस्ट बीटा में सक्षम किया गया है, लेकिन कुछ के लिए इन्हें इस्तेमाल कर पाने का समय थोड़ा अधिक हो सकता है।



WABetaInfo ने Android के लिए लेटेस्ट WhatsApp 2.20.201.10 बीटा में कई नए फीचर्स को देखा है। सभी में सबसे उपयोगी फीचर ऑलवेज म्यूट फीचर है, जो चैट को म्यूट करते समय पहले उपलब्ध 'एक साल' विकल्प को बदल देता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस फीचर के ज़रिए लोग ग्रुप या किसी एकल यूज़र को हमेशा के लिए म्यूट कर सकेंगे। हम इस फीचर को लेटेस्ट बीटा में देखने में सक्षम थे। WABetaInfo ने यह भी कहा है कि यदि यह तुरंत नहीं दिखाई देता है, तो इसे कुछ दिनों के भीतर सभी बीटा यूज़र्स को दिखाई देना चाहिए।


अपडेट बीटा यूज़र्स के लिए एक नया स्टोरेज यूज़ेज यूआई भी लेकर आता है। ट्रैकर कहता है कि रोल आउट पिछले बीटा में शुरू हुआ था, लेकिन उस समय रोल आउट सभी को दिखाई नहीं दे रहा था। एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप 2.20.201.10 बीटा के साथ, अब कई यूज़र्स इस फीचर को कथित तौर पर देख सकते हैं। हमें अभी भी यह नया यूआई प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन इसे कुछ दिनों में सभी यूज़र्स के लिए सक्षम हो जाना चाहिए।इसके अलावा, मीडिया गाइडलाइन्स पब्लिक बीटा टेस्टिंग के लिए सक्षम किए जा रहे हैं। यह फीचर यूज़र्स को स्टिकर्स और टेक्स्ट को अलाइन करने की अनुमति देता है, जब आप तस्वीरों, वीडियो और GIF को एडिट करते हैं। यह फीचर अभी भी हमारे लिए सक्षम नहीं है, लेकिन यह जल्द ही उपलब्ध होना चाहिए।


आखिर में, ट्रैकर ने देखा कि WhatsApp वैरिफाइड बिज़नेस अकाउंट में चैट में वॉयस और वीडियो कॉल बटन छिपा रहा है। बटन कॉन्टेक्ट इंफो से भी गायब हो गए हैं। यदि आप चैट और कॉन्टेक्ट लिस्ट में प्रोफाइल आइकॉन पर टैप करते हैं तो वे बटन अभी भी उपलब्ध हैं। व्हाट्सऐप इन चैट्स को क्यों छिपा रहा है, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है। यह केवल एक टेस्ट हो सकता है और व्हाट्सऐप इसे भविष्य के अपडेट में वापस ला सकता है।

No comments:

Post a Comment

Best-In-Class Mobile App Development

 Expert Mobile App Developers in Bangalore We Add Performance to Your Business with Technology! We have 7+ years of industry experience in t...